सिम्पल डॉट वन इलेक्ट्रिक स्कूटर का लॉन्च 15 दिसम्बर को होगा।

सिंपल एनर्जी जो बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी है Clean Energy, जो अपना एक नया स्कूटर लॉन्च करने वाली है, सिंपल डॉट वन, जिसकी लॉन्च करने की तिथि की घोषणा कर दी गई है 15 December 2023.  यह नया स्कूटर सिंपल डॉट वन (Simple Dot One Electrical) जो की 1.5 लाख कीमत तक का हो सकता है, माना जा रहा है इसका सीधा टक्कर Ola S1 X से होगा, कंपनी का कहना है कि Simple Dot One की बुकिंग 15 दिसंबर से ही शुरू हो जाएगी, जिसकी डिलीवरी जनवरी 2024 तक होगी । 

Simple Dot One Electrical scooter launch 2024

इससे पहले कंपनी अपना सिंपल वन नाम का स्कूटर लांच कर चुकी है, अब कंपनी अपना एक नया स्कूटर डॉट वन जल्द ही मार्केट में उतरने वाली है, कंपनी ने इससे पहले One EV जबरदस्त प्रतिक्रिया के बाद, दो नए स्कूटर लाने का वादा किया था, जो जल्द ही पूरा होने वाला है ।  कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर को सिंपल वन से ज्यादा किफायती कीमत में मार्केट में उतरेगी, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इस स्कूटर को खरीद पाए । 

 सिंपल डॉट वन दिखने में कैसा होगा स्कूटर – 

डिजाइन के मामले में कंपनी की सिंपल डॉट वन इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर मौजूद सिंपल वन के जैसी ही होगी । इसमें हेडलाइट माउंटेड फ्रंट एप्रन, फ्लैट फुटबोर्ड और पिलर ग्रैब रेल के साथ स्टेप-अप सिंगल पीस सीट दी जा सकती है। हालांकि, लागत कम करने के लिए कंपनी इसके फीचर्स में कटौती कर सकती है। इसमें टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पेटल डिस्क ब्रेक, और कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ अंडर-सीट स्टोरेज और ऐप कनेक्टिविटी के साथ मानव स्पर्श विशेषज्ञता प्रदान करता है।

See also  Hero Cruiser 350 रॉयल एनफील्ड का घमंड तोड़ने के लिए, आ गई है, नए-नए फीचर्स के साथ बिल्कुल आपकी बजट में..!
Image of Simple One used for representative purposed only.

 सिंपल डॉट वन में दिए गए फीचर्स – 

यह स्कूटर दिखने में बिल्कुल सिंपल वन के समान ही है । यह स्कूटर आपको 3.7kWh क्षमता के बैटरी के साथ मिलेगा । कंपनी का यह भी कहना है कि यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 151 किलोमीटर की दूरी तय करने की क्षमता रखता है । स्सिंपल डॉट वन स्कूटर के टायर काफी खास है जो की ऑन रोड रेंज को बढ़ाने में  काफी अच्छे हैं ।  यह स्कूटर 7 इंच के टीएफटी डिस्प्ले के साथ मार्केट में आएगा साथ ही ब्लूटूथ फोन कनेक्टिविटी, म्यूजिक कंट्रोल के साथ-साथ डिस्प्ले में नेवीगेशन सिस्टम होगा । 

 सिंपल डॉट वन से कम होगी कीमत-

सिंपल एनर्जी स्कूटर की मुख्य बातें – 

  • सिंपल डाँट वन की कीमत लगभग 1.5 लाख की होने की उम्मीद है । 
  • सिंपल डाँट वन स्कूटर बहुत ही किफायती प्राइसिंग में लाने की योजना बना रहा है ।
  • 151 किलोमीटर की दूरी तय करने की क्षमता
  • डॉट वन भारत में 15 दिसंबर को लॉन्च होगा, तभी हम सटीक कीमत की जानकारी की उम्मीद करते हैं।
  • सिंपल डॉट वन में 30 लीटर की अंडरसीट स्टोरेज होगी।
     

सिंपल एनर्जी कंपनी के मालिक ने दी जानकारी 

कंपनी के सीईओ सुहास राजकुमार ने बताया – “ आज सिंपल एनर्जी की यात्रा में एक महत्वपूर्ण दिन आ गया है, क्योंकि हम गर्व से सिंपलडॉट डॉट वन  को मार्केट में उतरने जा रहे हैं, यह सिंपल वन सीरीज का एक नया मॉडल है । हमारा लक्ष्य सुलभ इलेक्ट्रॉनिक मोबिलिटी प्रदान करना तथा अत्यधिक सुविधा देते हुए आकर्षक डिजाइन को मार्केट में उतरना है।

See also  बिहार शिल्प क्राफ्ट आर्ट फ्री ट्रेनिंग 2024 नई योजना

ज्यादा जानकारी जानने के लिए व्हाट्सएप चैनल पर आल गोवेर्मेंट इंडिया समाचार देखे – 

इस लिंक पर क्लिक करें: https://whatsapp.com/channel/0029Va5UD9E5q08VWH1F363n

रोशन AllGovtJobsIndia.in मुख्य संपादक के रूप में कार्यरत हैं,रोशन को लेखन के क्षेत्र में 5 वर्षों से अधिक का अनुभव है। औरAllGovtJobsIndia.in की संपादक, लेखक और ग्राफिक डिजाइनर की टीम का नेतृत्व करते हैं। अधिक जानने के लिए यहां क्लिक करें। About Us अगर आप इस वेबसाइट पर लिखना चाहते हैं तो हमें संपर्क करें,और लिखकर पैसे कमाए,नीचे दिए गए व्हाट्सएप पर संपर्क करें-

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Disclaimer- प्रिय पाठको इस वेबसाइट का किसी भी प्रकार से केंद्र सरकार, राज्य सरकार तथा किसी सरकारी संस्था से कोई लेना देना नहीं है| हमारे द्वारा सभी जानकारी विभिन्न सम्बिन्धितआधिकारिक वेबसाइड तथा समाचार पत्रो से एकत्रित की जाती है इन्ही सभी स्त्रोतो के माध्यम से हम आपको सभी राज्य तथा केन्द्र सरकार की जानकारी/सूचनाएं प्रदान कराने का प्रयास करते हैं और सदैव यही प्रयत्न करते है कि हम आपको अपडेटड खबरे तथा समाचार प्रदान करे| हम आपको अन्तिम निर्णय लेने से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह देते हैं, आपको स्वयं आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके सत्यापित करनी होगी| DMCA.com Protection Status
error: Content is protected !!