Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now
---Advertisement---

पोर्श पनामेरा भारत में लॉन्च, कीमत 1.68 करोड़ रुपये

By Admin Team

Updated On:

Follow Us
New Porsche Panamera Launched 2024
---Advertisement---

Porsche Panamera: Porsche की नेक्स्ट जेनरेशन Panamera मॉडल कार की कीमत भारतीय बाजार में 1 करोड़ 68 लाख रुपये तक की प्राइसिंग में भारतीय बाज़ार में उतरी जारही है , पोर्शे ने नए तीसरे पीढ़ी के पनामेरा सेडान को भारत में लॉन्च किया है जिसकी कीमत की घोषणा कर दी गई है ये कर लग्ज़री कार प्रेमियों के लिए सचमुच खास है।

कंपनी ने भारत में 2024 पोर्श पनामेरा की तीसरी पीढ़ी को लॉन्च किया है, जिसमें अपडेटेड  डिज़ाइन, पॉवरट्रेन्स, और नई तकनीकें शामिल हैं।

पोर्शे ने तीसरी पीढ़ी की पनामेरा की कीमत 1.68 करोड़ रुपये रखी की है। यह मौजूदा मॉडल की तुलना में करीब 9.0 लाख रुपये अधिक कीमत पर है,पोर्शे अपने सभी मॉडलों के साथ इसी तरह काम करता है, और पनामेरा भी अलग नहीं है।

सामने की ओर, हम उन्नत एलईडी मैट्रिक्स हेडलाइट्स और बड़े एयर डैम के साथ एक नया बम्पर देख सकते हैं। साइड प्रोफ़ाइल में थोड़ी अलग विंडो लाइनें हैं, लेकिन फिर भी यह क्लासिक पोर्श प्रोफ़ाइल से चिपकी हुई है।

New Porsche Panamera launch 2024
New Porsche Panamera launch 2024

 

पीछे की तरफ वही ढलान वाली छत है, जिसे विवादास्पद पहली पीढ़ी के मॉडल की तुलना में दूसरी पीढ़ी में काफी स्टाइल किया गया है। टेल लाइट्स भी काफी हद तक मौजूदा मॉडल जैसी ही हैं। एक कनेक्टेड एलईडी लाइट बार भी यहां पाया जा सकता है।

विशेष रूप से, केवल टॉप-स्पेक पॉर्श टर्बो ई-हाइब्रिड वैरिएंट में रियर डिफ्यूज़र और डार्क ब्रॉन्ज़ टेलपाइप मिलते हैं। इंटीरियर में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। गियर चयनकर्ता को अब सेंटर कंसोल से स्टीयरिंग कॉलम पर ले जाया गया है। इसमें अभी भी स्पोर्ट क्रोनो पैकेज है।

See also  Hyundai Creta Facelift से उठा पर्दा शाहरुख खान ने दौड़ाई नई SUV कार जानिये धमाल मचा रही Hyundai Creta Facelift की सारी डिटेल्स 

सर्कुलर एनालॉग डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर अभी भी अपरिवर्तित है। और पोर्शे अब वैकल्पिक 10.9-इंच यात्री डिस्प्ले प्रदान करता है।

तीसरी पीढ़ी के मॉडल से एक उल्लेखनीय चूक जिसके बारे में ज्यादा चर्चा नहीं की गई है वह है पुराने जमाने की क्लासिक पोर्श ट्विस्ट कुंजी जो दूसरी पीढ़ी के मॉडल में थी। पॉर्श अब पनामेरा के साथ कई पावरट्रेन विकल्प प्रदान करता है।

ई-हाइब्रिड वेरिएंट भी हैं। स्टैंडर्ड पैनामेरा और पैनामेरा 4 दोनों में 2.9-लीटर V6 टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है जो 348 bhp की पावर और 499 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। यह पिछले मॉडल के मुकाबले 23 bhp ज्यादा पावर और 50 Nm ज्यादा टॉर्क ऑफर करता है।

New Porsche Panamera launch

 

मानक पनामेरा आरडब्ल्यूडी मॉडल है और 5.0 सेकंड में शून्य से 100 किमी/घंटा तक की गति पकड़ सकता है। गाड़ी की टॉप स्पीड 272 किमी प्रति घंटा है।

पनामेरा 4 एक AWD सेटअप के साथ आता है जो 4.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की गति और 270 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति का दावा करता है।

इसके अलावा, एक पैनामेरा टर्बो ई-हाइब्रिड यूनिट भी है जिसमें 25.9 kWh बैटरी पैक और 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 यूनिट के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है। कुल पावर आउटपुट 670 बीएचपी है और संयुक्त टॉर्क 928 एनएम है।

Porsche Panamera
Porsche Panamera

 

पैनामेरा टर्बो ई-हाइब्रिड पोर्श के आठ-स्पीड पीडीके गियरबॉक्स और एक एडब्ल्यूडी सिस्टम के साथ मानक आता है। इस सेटअप के साथ 3.0 सेकंड में 0-100 किमी और 313 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड उपलब्ध है।

पोर्श एक्टिव राइड ई-हाइब्रिड मॉडल के साथ वैकल्पिक है, जबकि एयर सस्पेंशन पूरी रेंज में मानक आता है। रियर व्हील स्टीयरिंग भी एक विकल्प के रूप में उपलब्ध है।

पोर्शे पनामेरा (पोर्शे पनामेरा):

पोर्शे ने भारत में नई पीढ़ी के पैनामेरा के बेस वेरिएंट की कीमत जारी कर दी है। पोर्शे की वेबसाइट के अनुसार, V6-पावर्ड पनामेरा के एंट्री-लेवल वेरिएंट की कीमत 1.68 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) रखी गई है।

See also  January Offer Hyundai Verna खरीदने वालों की लगी लॉटरी, कंपनी ने दी बड़ी राहत, बस इतनी कीमत पर ले जाए घर

इस कार की बुकिंग अगले हफ्ते से शुरू होगी। गौरतलब है कि पिछले मॉडल पनामेरा की कीमत महज 1.57 करोड़ रुपये थी।

वहीं, ग्राहक द्वारा चुने गए वैरिएंट और उपकरण के आधार पर कीमत बढ़ने की उम्मीद है। भारतीय बाजार में इस सेडान-सेगमेंट कार के विभिन्न वेरिएंट लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

इंजन विवरण:

नई पनामेरा में 2.9-लीटर V6 टर्बो-पेट्रोल इंजन है। यह रियर-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन और 8-स्पीड पीडीके ट्रांसमिशन से लैस है।

यह 349 बीएचपी और 500 एनएम टॉर्क पैदा करता है। यह पिछले पैनामेरा की तुलना में लगभग 20 बीएचपी और 50 एनएम अधिक शक्ति का दावा करता है। यह महज 5.1 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

इस गाड़ी को अधिकतम 272 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया जा सकता है।

कार की विशेषताएं:

यह मॉडल डिजाइन, पावरट्रेन और सस्पेंशन सेटअप के जरिए खुद को पिछली पीढ़ी से अलग करता है। 8-वे एडजस्टेबल इलेक्ट्रिक सीटें, मैट्रिक्स एलईडी हेडलैंप, छह एयरबैग, फुल-एचडी 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और पोर्श कम्युनिकेशन मैनेजमेंट (पीसीएम) मानक सुविधाओं के रूप में पेश किए गए हैं।

इसमें 10.9 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑडियो इंटरफेस, वॉयस कंट्रोल, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, संशोधित सेंटर कंसोल आदि भी हैं।

भारत के पास हाइब्रिड मॉडल नहीं:

फोर्ड जल्द ही भारत में पनामेरा का V8 इंजन मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है। वहीं कंपनी ने कहा कि वी6 और वी8 दोनों मॉडल के हाइब्रिड मॉडल भारत नहीं आएंगे।

इस बीच, जीटीएस संस्करण अगले साल भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। यह भारत के लिए पनामेरा मॉडल का सबसे शक्तिशाली संस्करण होने की उम्मीद है। वर्तमान में घोषित पनामेरा उस मॉडल की तीसरी पीढ़ी है।

See also  Mahindra Armada Thar 5 door की इंतजार हुई खत्म अब बड़ी थार का सपना होगा साकार
https://www.youtube.com/watch?v=mawdmE35Y_E&t=73s&ab_channel=AutocarIndia

Credit: Autocar India



Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

प्रिय पाठको इस वेबसाइट का किसी भी प्रकार से केंद्र सरकार, राज्य सरकार तथा किसी सरकारी संस्था से कोई लेना देना नहीं है| हमारे द्वारा सभी जानकारी विभिन्न सम्बिन्धितआधिकारिक वेबसाइड तथा समाचार पत्रो से एकत्रित की जाती है इन्ही सभी स्त्रोतो के माध्यम से हम आपको सभी राज्य तथा केन्द्र सरकार की जानकारी/सूचनाएं प्रदान कराने का प्रयास करते हैं और सदैव यही प्रयत्न करते है कि हम आपको अपडेटड खबरे तथा समाचार प्रदान करे| हम आपको अन्तिम निर्णय लेने से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह देते हैं, आपको स्वयं आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके सत्यापित करनी होगी| DMCA.com Protection Status